Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Below Post Ad

Android और iOS के लिए Best Battle Royale Game

Android और iOS के लिए Best Battle Royale game| top 5 Best battle royale game:- आज हम आप सभी लोग के साथ 5 बेस्ट Battle Royale Games के बारे में बात करेंगे क्योकि गेम तो सब खेलते हैं. लेकिन इन सभी Game के बारे में जानना और समझना बहुत ही जरुरी होता चला जा रहा हैं. क्योकि आजकल गेम में QNA होने लगे हैं. इसीलिए मैं आपको कुछ ऐसे 5 बेस्ट Battle Royale गेम्स जो की एंड्राइड फोन और iOS के लिए भी हैं. या आप Top 10 battle royale games for android and iOS के लिए हैं . क्योकि आपने Pubg Mobile , FreeFire game , और call of duty मोबाइल इत्यादि Game के बारे  में सुना ही होगा.

ये सभी Game भी एक प्रकार के  battle royale games ही हैं. यहाँ आपको बहुत सारे battle royale games इनफार्मेशन को आपके साथ share किया गया हैं. इसके पहले आपको हम ये बता दे की Battle roayale क्या होता है.  और Android और iOS के लिए सबसे अच्छा Best Battle Royale कौन-कौन से हैं.


Android aur iOS ke liye Best Battle Royale / Best Battle Royale game android aur ios ke liye ,Top 10 battle royale games for android, battle royale game,hindisoftonic
Android aur iOS ke liye Best Battle Royale / Best Battle Royale game android aur ios ke liye ,Top 10 battle royale games for android, battle royale game,hindisoftonic

Battle Royale क्या हैं( Battle Royal kya hai)


Battle Royale लड़ाई से जुड़ी हुई ऐसा शब्द है और इसमें बहुत सारे लड़ाकू एक दुसरे के साथ लड़ाई करते रहते है जब तक अंत में एक लड़ाकू न बच जाता हो. और इस Game में मनोरंजन और Action के साथ और भी कुछ मिल जाता हैं.  Battle Royale एक फिल्म भी हैं जिसमे चुने गये लोगो को एक दुसरे को मारना होता हैं जो जीतता हैं वही बैटल रॉयल होता हैं.

इसी को देखते हुए  Battle Royale game भी बहुत अधिक चर्चे में हैं. क्योकि movie देखने के बाद एक ऐसे जोश आता हैं की लगता हैं की उस मूवी के हीरो हम ही होते तो क्या होता . ऐसे विचार को सच में बदलने के लिए बैटल रोयाले गेम बनाया गया जैसे- PUbg मोबाइल , call of duty, इत्यादि सारे गेम खेलने के बाद Royale की तरह महसूस करते हैं. इसीलिए मैंने सोचा क्यों न आप सभी को Best Battle Royale गेम्स के बारे में जानकारी दी जाये ताकि आप भी  Best Battle Royale गेम्स के हीरो बन सकें तो चलिए जान लेते हैं.

Android और iOS के लिए Best Battle Royale Game 


Android और iOS के लिए Best Battle Royale Game आपको निचे दिए गये है, ये अभी तक का सबसे बेस्ट और सबसे अच्छे Best Battle Royale Game हैं . इन सबके जानकारी के साथ आप इसे पढ़ सकते हैं क्योकि आज कल सबको ऐसे Best Battle Royale Game की जरूरत हैं. चलिए फिर देखते हैं.

Pubg Mobile


Pubg Mobile गेम एक  Best Battle Royale Game हैं इसकी आने से ही Battle Royale Game के बारे आज इतने चर्चा बढ़ गये हैं. यहाँ तक की pubg mobile गेम google play अवार्ड भी जित लिया हैं. क्योकि इस गेम के अन्दर आपको बहुत सारे ऐसे feature मिल जाते है , जिनको आप बिलकुल रियल life की तरह खेल सकते हो . इसमें आपको Graphics , character , इसके और भी features बहुत ही ज्यादा अच्छे हैं. इसको आप PC और मोबाइल दोनों में खेल सकते हो .

इस गेम को खेलने के लिए आपको एक अच्छे smartphone की जरूरत पड़ जाती हैं. और इसका कम से कम Ram 2GB होना चाहिए . लेकिन आने वाले Update में ये file कुछ और बड़े भी हो सकते हैं. इसीलिए आपको अच्छे RAM और Processor वाले मोबाइल में खेलना बेहतर होगा. ये दोनों आपको playstore और appstore से डाउनलोड कर सकते हैं. 

और Pubg Mobile Lite भी pubg मोबाइल का छोटा version हैं. इसलिए इससे lite के नाम से जाना जाता हैं.

Call Of duty Mobile


हाल ही में हुए लांच Call Of duty मोबाइल गेम भी आपको Battle Royale Game के श्रेणी में ही आता हैं. ये गेम multiplayer गेम के लिए ही हैं. इसमें आपको military से आधारित गेम features मिलते हैं. लेकिन ये गेम भी pubg मोबाइल की तरह ही हैं . Call of duty के ग्राफ़िक्स, और इसके सारे features बहुत ही ज्यादा रियल लगते हैं. और ये गेम mobile Phone और PC दोनों के लिए उपलब्ध हैं.

मार्किट में ये Game बहुत ही धमाल मचाये हुए हैं. गेम खेलने वाले लोग अक्सर Pubg mobile और call of duty के बारे में सवाल जवाब करते रहते हैं. इसीलिए बहुत ही जल्दी call of duty भी अपने सारे users का मन पसंद गेम बन गया है.

Call of duty भी आपको playstore और appstore  पर आपको असहनी से मिल जायगा . इस गेम का file size pubg से अभी छोटा हैं लेकिन आने वाले अपडेट में होसकता है. कुछ बाद जाएँ . और इन सभी गेम को खेलने के लिए RAM और Processor अच्छा होना चाहिए . और साथ  में इन्टरनेट डाटा fast होना चाहिए अभी आप इस गेम में Battle Royale खेल पाएंगे .

Rules Of Survival


Rules Of Survival भी Android और iOS के लिए Best Battle Royale गेम हैं. इसके features आपको बिलकुल pubg मोबाइल गेम की तरह मिल जाता है. Rules Of Survival गेम भी multiplayer गेम हैं . और इसमें आपको 300 प्लेयर्स के साथ फाइट करना हटा हैं. जो की बहुत ही मजेदार गेम हैं . इस game में graphics और character रियल लगते हैं. इस लिए इस गेम को मैं Top 10 battle royale games के लिस्ट में रखा हैं.

ये गेम के लिए भी आपको अच्छे Processor और ज्यादा RAM वाले मोबाइल की जरूरत होती हैं. क्योकि इसकी फाइल साइज़ बहुत ही बड़ा हैं. और ये गेम PC और मोबाइल दोनों के लिए उपलब्ध हैं.

Cyber Hunter


Cyber hunter भी एक  बेस्ट बैटल Royale Game में से एक है ये गेम भी बिलकुल रेलिस्टिक ही हैं. और इसके भी इंटरफ़ेस बहुत ही अच्छा हैं. cyber hunter भी एक चीनी गेम ही हैं. इसमें भी आपको Maps और weapon मिलते हैं. और ये गेम Netease कंपनी ही है. जो की बहुत सारे ऐसे गेम publish कर चूका हैं. ये गेम थोड़ा Cartoon की तरह लगती हैं. और इस गेम भी अलग अलग प्रकार के weapon भी मिलते हैं. और इस गेम के भी Cyber hunter lite version हैं.

Free Fire


ये गेम भी एक battle royale games है, और ये एंड्राइड और iOS दोनों के लिए मौजूद हैं. और ये Game भी बहुत ही अच्छा हैं ये मोबाइल phone  और PC दोनों के लिए मौजूद हैं. इसमें pubg मोबाइल की तरह ही हैं. लेकिन अभी pubg से ज्यादा बढ़िया feature इसमें नही हैं लेकिन ये कुछ कम नही हैं. इसमें भी आपको AeroPlane से पैराशूट की मदद से उतारा जाता हैं. और आपको weapon और लड़ाई के लिए समान लूटना होता हैं उसके बाद एनिमी को खोजना होता हैं. और उनको मार कर जितना होता हैं इसीलिए इस गेम को भी Android और iOS के लिए Best Battle Royale में रखा गया है.


Post a Comment

0 Comments