Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Below Post Ad

Blogger के लिए Best App for android in 2020

Blogger ke liye Best App,Best blogging apps for android 2020:- दोस्तों आज मैं आप सभी को बताऊंगा की आप ब्लॉग्गिंग करने वाले Blogger ke liye Best App कौन सी हैं. क्योकि ज्यादातर लोग Blogging तो करते हैं. लेकिन उनको कभी-कभी किसी वजह से Mobile का उपयोग करना पड़ जाता हैं. तो ये आपके लिए जाना जरुरी हैं की Blogging के लिए best Apps कौन सा हैं. क्योकि आप अपने Mobile से भी Blogging कर सकते हैं.

अब दोस्तों ये apps भी हैं और ये Blogging Tools भी बोल सकते हैं. क्योकि ये apps आपको computer में Use करने के लिए भी मिल जाते हैं. तो चलिए जानते वो कौन कौन से 2020 me Best Blogging Apps हैं.

Best blogging apps for android,best blogging app for Android,Blogger ke liye Best App,blogging app,wordpress app, inhindi
Best blogging apps for android,best blogging app for Android,Blogger ke liye Best App,blogging app,wordpress app, inhindi

Blogger ke liye Best App/ Best blogging apps for android

दोस्तों निचे आपको Best blogging apps for android 2020 के लिए बताया गया है इसकी मदद से आप आसानी से mobile में blogging कर सकते हैं. और Apps के साथ साथ tips भी दिए गये जिन्हें ध्यान से जरुर पढ़े.

Notes app

दोस्तों ये कोई Particular App हैं. ये सभी मोबाइल में एक notes वाला होता हैं. तो आप इसका use कर सकते हैं. इसके जगह पर आप Ms word App जो computer या मोबाइल दोनों में मौजूद होता हैं. उसका भी उपयोग कर सकते हैं. अब कोई भी Articles लिखने के आपका इस्तेमाल कर सकते है.

Image Editor App

यहाँ कोई particular App की बात नही की जा रही हैं. आप playstore से किसी भी App को install कर सकते है. लेकिन हमारी सलाह हैं, की आप PicArt, Thumbnails maker जैसे अच्छे App का प्रोयोग करे. जिनमे फीचर ज्यादा हैं. निचे Image Editor App के बारे में बताया गया हैं.

Free Stock Images

दोस्तों Blogger ke liye Best App में से ये App बहुत ही मायिने रखता हैं, ये भी koi particular App नही हैं. आपको किसी भी Image को Post करने  के लिए Free Stocks Images App की जरूरत पड़ेगा ही. इसलिए मैं Pixabay App की सलाह दूंगा. यहाँ से आप बिना copyrights images को download कर सकते हैं. और इसको आप थोडा बदल कर भी अपने Article में लगा सकते हैं. copyRights Images कैसे बनायेंगे .

Blogger App

दोस्तों blogging करने के साधारणत: दो App है Blogger App और WordPress  App. इसमें आप किसी को भी Use कर सकते हैं. और इन दोनों App के मदद से ही आप Blogging सकते हैं. ये बिलकुल वेबसाइट के जैसे होता हैं. तो आप इससे भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Tips & Tricks:- लेकिन अगर आप  Blogger App या WordPress App download नही भी करते हैं. तो अपने मोबाइल में ही blogging कर सकते हैं.

इसके लिए आपको अपने browser में जाना होगा. जैसे- chorme, firefox, और opera इत्यादि. इनमे जानकार आप  Blogger या WordPress की websites पर जा कर login कर सकते हैं. तो आप बिना App के भी Blogging कर सकते हैं.

Social Media App 

दोस्तों social Media आज कल बहुत ही ज्यादा Trending में हैं. और अगर अपने Article को social media पर share करते हैं. तो आपके Visitor और Traffic दोनों बहुत ही ज्यादा बढ़ेंगे. और आपके mobile  में कुछ social media पहले से ही मौजूद रहता हैं. लेकिन फिर भी इसके लिए आप Buffer App का उपयोग कर सकते हैं. इसकी मदद से आप अपने article सभी social Media पर एक साथ भेज सकते हैं. 

Note:- लेकिन Google Algorithm के अनुसार आपका ज्यादा Traffic social media से ही नही बल्कि Global traffic होना चाहिए. इस बात का ध्यान रखें. इससे आपके Google Adsense पर effect पड़ सकता हैं.

Google Analytic App 

दोस्तों ये एक particular App ही होता है. और लगभग सभी बड़े और छोटे blogger इस app को ही use करते हैं. इसकी मदद से आप अपने website की traffic और visitor और searches देख सकते है.

हालाँकि blogger में traffic देखने का option default रहता हैं. लेकिन Wordpress में ये option नही रहता हैं. तो आप इसका use कर सकते है.

 Google Adsense

वैसे दोस्तों जितने भी Blogger हैं, वो सभी इसका नाम सुने होंगे, और इसका use भी कर रहें होंगे. इसके लिए आपको App मिल जाते हैं. आप इसकी मदद से अपने website के traffic, impression, CTR aur earning इत्यादि सब कुछ जान सकते है.

KeyBoard 


दोस्तों अगर आप english में Article लिखते हैं. तो आप अपने Mobile में आसानी से english में लिख सकते  हैं. लेकिन अगर वही आप hindi blogger हैं. तो आपके लिए बहुत ही problem हो सकती हैं 

इसके लिए आपको अपने setting में जाना होगा. और वहाँ से Hindi Keyboard select करना होगा. लेकिन अगर ये option भी उपलब्ध न हो तो आपको एक app की जरूरत पड़ेगी . जिसका नाम Google Indic Keyboard हैं. इसकी मदद से आप English और Hindi में Post लिख सकते है.
दोस्तों इतने App की मदद से आप mobile में  blogging कर सकते है. और ये जानकारी Blogger ke liye Best App, Best blogging apps for android 2020 इत्यादि पसंद आगया होगा. अगर आप कोई और app के बारे में पता हैं तो आप हमे comment कर बता सकते है.

Post a Comment

0 Comments