Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Below Post Ad

Khata Book App क्या हैं और Khata Book App कैसे Use करें

Khata Book App Kya hai Aur Khata Book App Kaise Use Kare:-आज हम ऐसे Application के बारे में बात कर रहे है, जिसकी मदद से आप अपने दिमाग को आराम दे सकते है. इसकी मदद से आप अपने सभी उधार और बाकी  खाते वालो का नाम और पता इसमें नोट कर सकते है. और आप उसके लिस्ट को समय-समय पर Update भी कर सकते हैं. इसीलिए इस एप्कोलीकेशन अच्छा माना जा रहा हैं.  और ये Business  करने वालो के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक हो सकता हैं. तो चलिए इसके बारे में पूरा पढ़ते लेते हैं .


Khata Book App Kya hai Aur Khata Book App Kaise Use Kare.///Khata Book - Udhar Bahi Khata, Ledger Account Book,hindisoftonic,

Khata Book App क्या हैं / Khata Book App Kya hai


Khata BookApp एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप अपने Business के उधार खाता को बहुत ही सरलता से याद रख कर सकते हैं, और आप समय समय पर आप इसके notification भी प्राप्त कर सकते है.

इसकी मदद से आप अपने बिज़नस जैसे किराना दुकान , राशन दुकान, चाय दूकान, साड़ी दूकान इत्यादि सभी लोगो के लिए Khata Book App बढ़िया है. और इसकी मदद से जो भी व्यक्ति आपके पास से उधार लिया है, उसके पास मेसेज या sms समय पर पहुँच जाता हैं. और इसकी  मदद से वो आपको आपके उधार को समय पर दे जाता हैं. और ये अप्प playstore पर मौजूद हैं.

Khata Book App के Feature


निचे आपको बहुत सारे Khata Book App के Feature के बारे में बताया गया हैं. जिससे पढ़ कर आपको इसके खासियत और इसके बारे में अधिक जानकारी  मिल जाएगा.

1). ये पूरी तरह से फ्री, सेफ और सुरक्षित App हैं .

2). इसमें आपको फ्री में sms हरेक लेनदेन पर मिलजाता हैं. और आप अपने ग्राहक को whatsapp notification भी भेज सकते है.

3).  इसमें आप बहुत सारे दुकानों के Account भी बना सकते हैं. और एक से अधिक फोन पर एक Khata Book खाते का भी उपयोग कर सकते हैं. और अपने रिपोर्ट को pdf फाइल में भी निकल सकते है.

4). इसमें आप अपने App को Lock कर खाताबूक को प्रोटेक्ट कर सकते हैं.

5).  इसमें आप निचे दिए सभी प्रकार के बिज़नस के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं. जैसे- मोबाइल रिचार्ज और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें, किराना दुकान, जनरल स्टोर, किराना स्टोर, प्रोविजन स्टोर,बेकरी, स्नैक्स और जूस की दुकानें,ज्वैलरी शॉप, जौहरी, गोल्ड विक्रेता, मेडिकल स्टोर, स्थानीय फार्मेसी, गारमेंट्स, टेलर की दुकान, पान की दुकानें, चाय की दुकान, सिगरेट की दूकान, पर्सनल क्रेडिट बुक कीपिंग.

6). इसमें आपको ledger Cash Book भी मिलते जिसमे आप निचे दिए गये सारे काम आसानी से कर सकते हैं. जैसे-
आप इसमें नए ग्राहक को जोड़ सकते हैं.
अपने ग्राहक के जानकारी को Edit कर सुधर भी कर सकते हैं.
पुराना और नया हिसाब सब कुछ के बारे में देख सकते हैं.
आप अपने ग्राहक को sms के जरिये याद भी दिला सकते हैं.
आप किसी भी समय उधार और लेन देन का काम कर सकते हैं.

Khata Book App कैसे Use करें


Khata Book Appको use करने के लिए आपको डाउनलोड करना होगा. इसके लिए आपको सीधा अपने मोबाइल के एंड्राइड playstore में जाना होगा और what khata book सर्च कर इसको इनस्टॉल करना होगा. उसके बाद इसमें ओपन कर इसमें अकाउंट बना कर signup करना होगा. तब आप इस ऐप का use कर सकते हैं. अब जानते है की कैसे  उसे करें.

Khata Book App के डैशबोर्ड में लॉग इन होते ही आपको ऐड customer का option मिलेगा.  उसमे क्लिक कर आपको अपने customer के नाम , मोबाइल नंबर और उनका एड्रेस भरकर नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा. और फिर आपको अमाउंट डालना होगा. उसके बाद उधार और/या जामा पर क्लिक करना होगा.  आप वहा से  शेयर कर पाने customer को संदेह भी भेज सकते हैं.

ऊपर आपको download PDF मिलेगा जाहा से अपने सारे रिपोर्ट को अपनें मोबाइल में भी सेव कर सकते हैं. ऐसे App का आप आसानी से Use कर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments