Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Below Post Ad

Android और iOS के लिए best tencent Game

Android aur iOS ke liye best tencent Game | list of tencent game For Android And iOS| top 10 Tencent Game:- दोस्तों आज मैं आप सभी लोगो से कुछ पूछना चाहता हूँ. क्या आप टेनसेंट के बारे में जानते हैं. क्या आपको ये पता है अभी तक tencent Game ने कितने Games playstore पर publish किये हैं. नही न वैसे आपने Pubg का नाम जरूर ही सुना होगा, तो सुनने से क्या होगा. आज इसके बारे में जानिए की Tencent क्या है, और ये कितने Game गेम publish कर चूका हैं. क्योकि दोस्तों सब चीज के बारे में जानकारी रखना आज कल बहुत जरुरी हैं.
Android aur iOS ke liye best tencent Game , list of tencent game For Android And iOS,list of tencent game, Top Tencent Game,Hindisoftonic
Android aur iOS ke liye best tencent Game , list of tencent game For Android And iOS,list of tencent game, Top Tencent Game,Hindisoftonic

आज के इस आर्टिकल में मैं आप सभी को टेनसेंट के बारे में बताऊंगा और Tencent Game के सारे Android और iOS के लिए best tencent Game या tencent game For Android And iOS के Game list के बारे में बताऊंगा. क्योकि ऐसे जानकारी के बारे में आप सभी को बहुत ही अलग-अलग प्रकार के जानकारी भी मिल सकते है.

लेकिन Tencent Game ने बहुत सारे Game publish किये हैं लेकिन अभी playstore पर मौजूद गेम के बारे में बताया गया हैं. Tencent के बहुत सारे गेम कंप्यूटर के लिए हैं. इसके बारे में हम आगे जरुर चर्चा करेंगे .

Tencent क्या हैं / tencent kya hai


Tencent एक Chinese software कंपनी हैं. Tencent इन्टरनेट से आधारित तकनीक और संस्कृति दोनों से जुड़ा हुआ हैं. इसको Tencent गेम  के नाम से भी जाना जाता है. इसका स्थापना 1998 में हुआ था. और इसका मुख्यालय चीन के शेनज्हें (shenzhen ) में है. tencent का मिशन जीवन की महत्वता और गुणवत्ता में इन्टरनेट की सहायता और उसमे सुधार करना हैं.

Tencent कंपनी ऐसे तकनिकी सेवाओ को प्रदान करता हैं, जिसकी सहायता से विडियो, विडियो गेम्स , Animation, म्यूजिक , फिल्म , और अनेको मल्टीमीडिया सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं.tencent विश्व में एक बहुत ही बड़ी कंपनी हैं.

मुझे आशा है की आप सभी को tencent के बारे में अच्छी जानकारी मिली ही होगी. और भी जानकारी के लिए आप Tencent के Official वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं. निचे देखते है Tencent के कितने गेम Playstore पर मौजूद हैं.

Tencent Gamming के लिए बहुत ही ज्यादा प्रशिद्ध  हैं. इसकी मदद से ही pubg और Call of Duty जैसे गेम को आप एक रीयलिस्टिक गेम की तरह खेल सकते हैं. इसीलिए मैं आपको Top Tencent Game या  top 10 Tencent Game के लिस्ट के बारे में बताना चाहता हूँ. ताकि आपको भी tencent Game के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त हो जायें. तो चलिए आज कुछ नया पढ़ते हैं.

Android और iOS के लिए best tencent Game 


Tencent Game के बारे में बहुत अधिक रिसर्च करने के बाद हमें Tencent गेम के लिस्ट मिले जो की playstore पर मौजूद हैं. और ये सारे गेम आपको Appstore पर भी मिलजायेगा. Google playstore पर मात्र 6 tencent गेम मौजूद हैं. जिसका वर्णन निचे किया गया हैं .

Pubg mobile


सबसे पहले Pubg Mobile Tencent का ही प्रोडक्ट हैं ये आपको Appstore और Playstore पर आशानी से मिल जाएगा.  pubg Mobile एक battle Royale Game हैं, ये बैटल रॉयल गेम के लिस्ट में सबसे एक नंबर पर आता हैं.  और pubg का रिव्यु और रेटिंग बहुत ही ज्यादा अच्छा हैं. और ये लगभग 2GB का हैं. और इसको आप जहा चाहो , जब चाहो वहा भी खेल सकते हैं.  और ये गेम PC और मोबाइल दोनों Device के लिए उपलब्ध हैं.

Pubg Mobile का पूरा नाम PlayerUnknown's Battlegrounds (PUBG) हैं. ये ऑनलाइन multiplayer Game से भी जाना जाता हैं. ये Game दक्षिण कोरिया के कंपनी BlueHole के मदद से इसको बनाया गया हैं. और  पब्लिश भी किया गया हैं.  इसीलिए ये गेम list of tencent game या  Top Tencent Game के सबसे ऊपर में हैं.

Pubg Mobile Lite


Pubg Mobile Lite भी Tencent Game का ही प्रोडक्ट हैं. और यह Pubg मोबाइल का छोटा version हैं. ये भी आपको PlayStore पर आशानी से मिल जायेंगा . Pubg Mobile से Pubg मोबाइल lite के features थोड़े कम मिलते हैं, जैसे- Graphics , server , Maps इत्यादि. इसकी रेटिंग और रिव्यु दोनों अच्छे हैं.

Crossfire: Legends


Crossfire: Legends भी tencent गेम का ही प्रोडक्ट है.  ये Playstore और Appstore दोनों पर मौजूद हैं.इसकी रेटिंग और रिव्यु दोनों ही अच्छे हैं. ये गेम मोबाइल और Pc दोनों के लिए उपलब्ध हैं.  और ये FPS गेम हैं जो की मोबाइल के लिए ज्यादा अच्छा रहा हैं.

Crossfire: Legends भी एक ऑनलाइन गेम हैं. ये इसको microsoft windows के लिए smilegate Entertainment द्वारा develope किया गया हैं. और इसको भी tencent गेम के द्वारा ही  china में released किया गया था.

Ludo Superstar


Ludo Superstar गेम भी बहुत ही अच्छा गेम है और  ये भी tencent गेम द्वारा प्रकाशित गेम हैं. इसका नाम का मतलब है की अपने दोस्तों के साथ लूडो खेल कर सुपरस्टार बंजायेंगे. इसके Rating  और रिव्यु दोनों ही अच्छे देखने को मिल रहे हैं. इसमें बहुत सारे मोड भी दिए गये हैं जैसे- Classic Game , Unique Game Mode , Power Mode मौजूद हैं . और आप इसको भी ऑनलाइन खेल सकते हैं.

Arena of Valor: 5v5 Battle


Arena of Valor भी एक multiplayer player game गेम इसको भी आप एंड्राइड, iOS , और Nintendo Switch device में खेल सकते हैं. ये भी बहुत ही अच्छा गेम है . और ये Arena of Valor game को Timi Studios के द्वारा Develope किया गया हैं. और tencent गेम के द्वारा Published किया गया हैं. और ये गेम बहुत china के अलावे लगभग 140 मिलियन डॉलर की कमी कर चुकी हैं. और इस Game की Rating और रिव्यु दोनों ही अच्छे मिले हैं.

Chess Russ


Chess Russ एक chess गेम है . इससे खेलने के लिए सोचना और  दिमाग का उपयोग करना पड़ता हैं. Chess russ भी एक प्रकार का वैसा ही strategy गेम हैं. इसमें आपको 10 मिनट का मैच मिलता हैं और इसमें आपको squad clash मोड भी मिलजाता हैं. ये गेम भी tencent गेम का ही प्रोडक्ट है . और इस गेम के रेटिंग और रिव्यु थोडा बहुत अच्छा हैं. ये Playstore और Appstore दोनों पर उपलब्ध हैं.

दोस्तों मुझे आशा है की आप सभी को ये जानकारी (Android और iOS के लिए best tencent Game , list of tencent game For Android And iOS) अच्छी लगी होगी . क्योकि ऐसी जानकारी आपको पुरे इन्टरनेट पर अभी नहीं मिली होगी. इसीलिए दोस्तों अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करिये और ऐसे ही अच्छे जानकारी के लिए hindisoftonic वेबसाइट को फॉलो जरुर करिए.

Post a Comment

0 Comments